13 अगस्त, 2016

Please Vote and support VIVEK RANJAN SHRIVASTAVA FIE for inst of engrs civil council member

आदरणीय महोदय

जबलपुर मध्यप्रदेश से विवेक रंजन श्रीवास्तव के अभिवादन !

इंस्टीट्यूशन आफ इंजीनियर्स के माध्यम से  आपसे संवाद का सुअवसर मिला है .

शायद किसी पत्र , पत्रिका या ब्लाग में किसी विषय पर कभी आपने मुझे पढ़ा हो .  दूरदर्शन , आकाशवाणी , ज्ञानवाणी या किसी मंच से  देखा सुना हो . विभिन्न तकनीकी विषयो पर जनभाषा में लम्बे समय से लिख रहा हूं और राष्ट्रीय स्तर के जरनल्स  तथा व्यवसायिक पत्र पत्रिकाओ में कालेज के दिनो से ही लगातार लिखता आ रहा हूं .
बिजली का बदलता परिदृश्य , आक्रोश , रामभरोसे , कौआ कान ले गया , हिंदोस्तां हमारा , जादू शिक्षा का एवं   कविता , व्यंग , नाटक , व तकनीकी विषयो पर मेरी  पुस्तकें प्रकाशित हैं ,जो डेली हंट मोबाइल एप पर सुलभ हैं .  बिजली का बदलता परिदृश्य पुस्तक नेट पर यहाँ पढ़ें http://www.rachanakar.org/2013/05/blog-post_9985.html  . मेरे विभिन्न ब्लाग्स भी आप इंटरनेट पर पढ़ सकते हैं . बिजली चोरी के विरुद्ध  http://nomorepowertheft.blogspot.com मेरा प्रतिनिधि तकनीकी ब्लाग है .

रायपुर N I T से १९८० में बी ई सिविल आनर्स और  MANIT भोपाल से फाउंडेशन इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेडुएशन करने के बाद मैने म. प्र. विद्युत मण्डल में नौकरी प्रारंभ की . वर्तमान में म.प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में अधीक्षण अभियंतa के रूप में सेवारत हूं . IGNOU से १९९२ में मैनेजमेंट में डिप्लोमा किया तथा २००७ में ब्युरो आफ इनर्जी एफीशियेंशी से इनर्जी मैनेजर की परीक्षा पास की . कम्प्यूटर कोर्स तथा सी कैड के कोर्सेज भी मैने किये हैं . इंजीनियरिंग स्टाफ कालेज हैदराबाद से पिलफ्रेज आफ इलेक्ट्रिसिटी पर  शार्ट टर्म कोर्स भी किया ,  अनेक सेमीनारो में हिस्सेदारी भी की .
मण्डला जिले में बन रहे चुटका परमाणु बिजलीघर का  परियोजना प्रतिवेदन तैयार करने का अवसर मुझे  मिला . मुझे गर्व है कि  मेरे द्वारा तैयार परियोजनाओ में से भीमगढ़ , चरगांव जटलापुर आदि पन बिजली घर निरंतर विद्युत उत्पादन कर रहे हैं .मध्यप्रदेश में  २४ घंटे विद्युत आपूर्ति की महत्वाकांक्षी अटल ज्योति योजना के क्रियांवयन में भी मैं सक्रियता से जुड़ा रहा हूं .मुझे म. प्र. साहित्य अकादमी तथा गाडफ्रे फिलिप्स के प्रतिष्ठित पुरुस्कार रचनात्मक लेखन व सामाजिक कार्यो हेतु मिल चुके हैं .
रायपुर इंजीनियरिंग में मैं इंस्टीट्यूशन आफ इंजीनियर्स के स्टूडेंट चैप्टर का संस्थापक प्रेसीडेंट चुना गया था , और इस रूप में हमने वहां पत्रिका का प्रकाशन , फोटोग्राफी काम्पटीशन व सेमीनार जैसे कई सफल आयोजन किये थे .

मै इंस्टीट्यूशन के सिविल डीवीजन के काउंसिल इलेक्शन में चुने जाने के लिये आपके समर्थन का आकांक्षी हूं ,  मेरा प्रयास होगा कि तकनीकी विषयो को जनभाषा में प्रस्तुत करने तथा इंस्टीट्यूशन की गतिविधियो से छात्रो व आम नागरिको को जोड़ने में विशेष योगदान दे सकूं . इंस्टीट्यूशन की सदस्यता बढ़ाना और सभी सदस्यो के बीच सघन परस्पर परिचय बढ़ाना , समाज में इंजीनियर्स के महत्व को पुनर्स्थापित करना मेरी प्राथमिकता होगी .
यदि इंस्टीट्यूशन में आपका मोबाइल या ई मेल पता पंजीकृत है तो आपके पास इलेक्ट्रानिक पद्धति से इंटरनेट के माध्यम से इंस्टीट्यूशन की वेब साइट पर इलेक्शन विंडो पर वोट करने के लिये पासवर्ड तथा यूजर आई डी का SMS व MAIL आयेगा .जिससे लागइन करके आप वोट कर पायेंगे .  अन्यथा आपके डाक के पंजीकृत पते पर बैलट आयेगा . ५ सीटो के लिये कुल ४१ उम्मीदवार खड़े हैं ,मेरा नाम क्रमांक 30 पर है . यदि डाक से वोट डालें तो ध्यान से चाही गई " फोटो आई डी" पर हस्ताक्षर करके उसे साथ रखना न भूलें .
निवेदन है कि मुझे आपका कीमती वोट देकर समर्थन देने की कृपा करें . आपके सहयोग का आकांक्षी हूं , हम सब मिलकर ही इंस्टीट्यूशन को नई उंचाईयो पर ले जा सकेंगे .
आपके उत्तर से मेरा संबल बढ़ेगा . सादर .
विवेक रंजन श्रीवास्तव
९४२५८०६२५२

vivek ranjan shrivastava FIE

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

स्वागत है आपकी प्रतिक्रिया का.....