19 अक्तूबर, 2016

अपनो से अपनी बात

अपनो से अपनी बात

आदरणीय ,

दीपावली का वार्षिक प्रकाशोत्सव देश दुनिया और हम सब के व्यक्तिगत जीवन में भी लिये मंगलकारी उल्लास ले कर आये इस शुभकामना के साथ विवेक के अभिवादन !

इंस्टीट्यूशन आफ इंजीनियर्स के नेशनल काउंसिल इलेक्शन सिविल सदस्य चुनने की वोटिंग की प्रक्रिया के संदर्भ में आप सब से पिछले कुछ समय से एस एम एस , तथा ईमेल के जरिये संपर्क में हूं . आशा करता हूं कि  घड़ी की सुइयों और नम्बरों के इर्द गिर्द घूमती अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय निकाल कर मेरे ब्लाग http://nomorepowertheft.blogspot.com पर आपने सर्फिंग की होगी .मुझे खुशी होगी यदि मुझे ब्लाग पर फालो करेंगे , जिससे बाद में भी हम लगातार संपर्क में रहें आवें . इस बार चुने गये सदस्यो के कार्यकाल में ही इंस्टीट्यूशन का शताब्दि वर्ष २०२० मनाया जाना है .
5 सदस्यो के चयन हेतु 41 उम्मीदवारो ने नामांकन प्रस्तुत किये हैं . सभी के बायोडाटा तो एक दूसरे से बढ़चढ़ कर हैं . अतः आपको बहुत सूक्ष्म अध्ययन करके बड़ी जिम्मेदारी से वोट करने की जरूरत है . आपको ही तय करना है कि  चुना गया सदस्य आपके सतत संपर्क में रहने वाला , सहज सुलभ और कुछ नया करने की उर्जा से ओतप्रोत हो . काउंसिल मात्र वैसी ही औपचारिक फोरम बनकर न रह जावे जैसी विगत कुछ लम्बे समय से बनकर रह गई है . केवल अपने बायोडाटा को आकर्षक बनाने हेतु ही चुने गये सदस्य इस सदस्यता का उपयोग न करें यह आपके कीमती वोट से ही तय होना है .
इलेक्ट्रानिक वोटिंग करने के बाद भी यदि आप हार्ड कापी बैलेट से वोट करते हैं तो प्रावधानो के अनुसार हार्ड कापी से किया गया वोट मान्य होगा . आप अधिकतम 5 सदस्य चुन सकते हैं . हार्ड कापी से वोट करें तो चुने गये उम्मीदवार के सम्मुख चौकोर बाक्स को पूरा काला या नीला करें तथा दिये गये निर्देशो के अनुसार हस्ताक्षरित काउंटर स्लिप व फोटो आई डी भी सफेद लिफाफे में रखकर ही पोस्ट करें .
मेरा पुनः निवेदन है कि अपना वोट अपने विवेक के अनुसार स्वयं प्रयोग करें मित्रो को भी अपना बैलेट यूं ही न दे देंवे .
मैं इस सदस्यता के जरिये राष्ट्रीय स्तर पर आप सब की आकांक्षाओ के अनुरूप कुछ अभिनव करना चाहता हूं और इसीलिये बार बार आपसे मुझे वोट करने का आग्रह कर रहा हूं . आशा करता हूं कि यदि अब तक आपने मुझे वोट नही किया होगा तो अवश्य ही वोट करेंगे .
इंजीनियर्स समाज की बौद्धिक इकाई हैं उन्हें वह सम्मान दिलवाने हेतु प्रतिबद्ध हूं .
सदैव आपका स्वागत है ,
आपका अपना
विवेक रंजन श्रीवास्तव
मो ०९४२५८०६२५२
फेसबुक https://www.facebook.com/vivek1959?ref=bookmarks
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

स्वागत है आपकी प्रतिक्रिया का.....